किसानों की पीढ़ा लेकर भोपाल पहुंचे सांसद डामर…. खराब फसल के मुआवजें की कृषी मंत्री के सामने रखी बात…

IMG 20200908 WA0003

 

पेटलावद से हरिश राठौड़ की रिपोर्ट

पेटलावद। गत दिनों हुई अधिक वर्षा और खारे पानी से क्षेत्र के किसानों की फसले लगभग बर्बाद हो चुकी है, अन्नदाता किसान अपने खेत की दुर्दशा देखकर आंसु बहा रहा है, अपने और अपने परिवार की पूर्ति और बाजार से लियें कर्ज और फसल में आया खर्चा भी निकलना मुश्किल हो रहा है। ऐसी स्थिती में क्षेत्र के किसानों द्वारा लगातार शासन प्रशासन से सहायता की मांग की जा रहीं है। किसानों के दर्द को समझते हुए क्षेत्र के सांसद गुमानिंसह डामर ने कृषी मंत्री कमल पटेल से मुलाकात की।

सांसद डामर की मेहनत ला सकती है रंग…

इस पुरे मामले में रतलाम झाबुआ ससंदीय क्षेत्र के सांसद गुमानसिंह डामर ने किसानों की पिढ़ा को देखतें हुए अपनी आवाज भोपाल स्तर तक उठाई है। सांसद गुमानिंसह डामर, भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक, पेटलावद ग्रामीण मंण्डल अध्यक्ष कृष्णपालसिंह गंगाखेड़ी ने सोमवार को भोपाल पहुंचकरं कृषी मंत्री कमल पटेल से मुलाकात कर किसानों की हालत के बारे में चर्चा की और किसानो की मुंग, उडद ,सोयाबिन व मक्का की फसले शत प्रतिशत खराब होने की जानकारी देते हुए अविलंब प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना और अन्य राहत और मुआवजा सहित बीमा का लाभ दियें जाने का मांग पत्र भी सोंपा।

आरबीसी के तहत मिलेगा मुआवजा…..

फसल बीमा और मुआवजा प्राप्त करने के लिए किसानों को कृषी एवं राजस्व विभाग के कर्मचारियों को मौके पर जाकर किसानों की खराब फसल का सर्वे कर जानकारी भेजनें का निर्देश भी कृषी मंत्री ने देते हुए सांसद डामर को आश्वस्त किया है कि सर्वे के बाद किसानों को शत प्रतिशत मुआवजा राशि प्रदान की जाएगी। वहीं कृषी मंत्री ने सांसद डामर को कहां कि शासन द्वारा निर्देश जारी कर दियें है कि जिन लोगो की फसल का बीमा नहीं हुआ है उन्हें भी आरबीसी के प्रावधानों के तहत खराब फसल को मुआवजा दिया जाएगा।

माना आभार….

सांसद डामर और जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक ने किसानों के हितों की बात भोपाल जाकर कृषी मंत्री बताने और जल्द मुआवजा देने की मांग करने पर ग्रामीण मंडल अध्यक्ष कृष्णपालसिंह गंगाखेड़ी ने क्षेत्र के किसानों व ग्रामीण भाजपा मण्डल की और से से कृषी मंत्री कमल पटेल, सांसद डामर व जिलाध्यक्ष नायक का आभार माना है।

सांसद ने कहा…

इस संबंध में सांसद गुमानसिंह डामर ने क्षेत्र के किसानों से अपील की है कि वह राजस्व एवं कृषी विभाग के अधिकारियों से अपने खेत व खराब फसलां का सर्वे करवायें। भाजपा की सरकार किसानों के साथ खड़ी है, किसी भी किसान को निराश होने की आवश्यकता नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! samachar 20